File Photo
File Photo

    Loading

    भिवंडी: बिगत माह ठाणे (Thane) की चितलसर पुलिस (Chitalsar Police) ने मोबाइल चोरी की एक घटना में जांच के दौरान भिवंडी शहर (Bhiwandi City) के भोईवाडा पुलिस थाना अंर्तगत स्थित न्यु टावरे कंपाऊंड में अवैध रुप से चल रहे कॉल सेंटर पर कार्रवाई करते हुए 195 सिम कार्ड जब्त किया था। उक्त खुलासे के बाद भोईवाडा पुलिस ने भी बोगस आधार कार्ड के आधार पर विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड की बिक्री करने वाले एक नाबालिग सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। उक्त कार्रवाई में अभी तक विभिन्न कंपनियों के 388 सिम कार्ड सहित 2 लाख 23 हजार 162 रुपए का मुद्देमाल भी बरामद किया गया है।

    गौरतलब है कि भोईवाडा पुलिस को मुखबिर से गुप्त जानकारी मिली थी कि धामणकर नाका और गायत्री नगर नागाव रोड़ पर फर्जी कागज़ पत्र के आधार पर मोबाइल सिम कार्ड की बिक्री की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शंकर इंदलकर ने इस जानकारी के बाद पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण, सहायक पुलिस आयुक्त सुनिल वडके के मार्गदर्शन में कार्रवाई करने के लिए पुलिस उपनिरीक्षक सिरेश घुगे के नेतृत्व में  पुलिस कर्मचारी रमेश आतकरी,अरविंद गोरले,किशोर सूर्यवंशी,विजय कुंभार,विजय ताठे आदि पुलिस कर्मचारियों की एक टीम तैयार की।

    आरोपियों के पास से 154 फर्जी आधार कार्ड बरामद

    पुलिस टीम ने नागांव फातमा नगर परिसर से सईद अब्दुल गफार शेख (24),मोहम्मद इरफान अन्सारी (23) और एक नाबालिग युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तहकीकात में जानकारी मिली कि तीनों मिलकर आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर और प्रत्येक आधार कार्ड पर एक ही व्यक्ति का फोटो लगाकर वोडाफोन, जियो कंपनी आदि कंपनियों के सिम कार्ड की बिक्री कर रहे हैं। आरोपी युवक नए सिम कार्ड को एक्टिवेट भी करवा लेते थे। आरोपियों के पास से अभी तक 154 फर्जी आधार कार्ड बरामद किया गया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 418, 420, 465, 468, 469, 471, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को आशंका है कि गिरफ्तार आरोपियों द्वारा मोबाइल चोरी फर्जी सिम कार्ड अन्य मामलों का भी खुलासा हो सकता है।