Demolition in Bhiwandi

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी शहर महानगरपालिका प्रशासन ( Bhiwandi City Municipal Corporation Administration) द्वारा पुराने (Old Buildings) और जर्जर इमारतों पर तोड़ू कार्रवाई (Demolition) करने और उनकी पानी सप्लाई और बिजली खंडित (Electricity Cut) करने का काम युद्धस्तर पर शुरू किया है। तोड़क कार्रवाई के कारण विवादित पुराने और जर्जर मकानों में रहने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

    गौरतलब है कि मंगलवार को पांजरापोल निजामपुरा चौथा स्थित एक तल मंजिला मकान गिरने के कारण 5 लोग जख्मी हुए है। भिवंडी शहर महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक विजय कुमार म्हसाल ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए अति धोखादायक इमारतों का सर्वेक्षण कर तत्काल तोड़ने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

     बिजली और पानी कनेक्शन खंडित 

    कमिश्नर के आदेश पर प्रभाग समिति-2 के सहायक आयुक्त फैसल तातली और बीट निरीक्षक दिलीप माली की अतिक्रमण पथक की टीम ने गैबीनगर स्थित मकान नंबर 825/ अ के बिजली और पानी कनेक्शन खंडित कर तोड़ने की कार्रवाई शुरू की है। महानगरपालिका द्वारा इमारत अति धोखादायक घोषित करने के बाद मकान मालिक कमाल जमीरूला खान को इमारत तोड़ देने के लिए नोटिस जारी किया था किन्तु मकान मालिक  इमारत को न खाली करते हुए जर्जर मकान में अपने परिवार के साथ रहता था। बरसात में खतरे को देखते हुए प्रभाग-2 सहायक आयुक्त फैसल तातली ने शांति नगर पुलिस स्टेशन से पुलिस बंदोबस्त लेकर अतिक्रमण टीम के साथ उक्त जर्जर मकान पर तोड़क कार्रवाई शुरू की है। उक्त कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कप मचा हुआ है।