सोशल मीडिया के सहारे मिली खोई हुई दादी

    Loading

    कल्याण : सोशल मीडिया (Social Media) की मदद (Help) से लापता दादी (Dadi) को ढूंढ निकाला गया है और कल्याण में नीलकांत पार्क होम कॉम्प्लेक्स (Neelkanth Park Home Complex) के नागरिकों ने इस दादी को खोजने में अभूतपूर्व जिम्मेदारी दिखाई है। 

    दादी थोड़ी डरी हुई लग रही थीं

    मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम 5 बजे से एक बुजुर्ग दादी कल्याण पश्चिम में नीलकांत पार्क हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में घर की तलाश में घूम रही थी। सुरवती पर किसी का ध्यान नहीं गया क्योंकि कई दादा-दादी, महिलाएं तीर्थयात्रा के साथ-साथ अन्य घरेलू परिसरों से भक्त शिवशंभू महादेव के दर्शन के लिए आते हैं। लेकिन दादी थोड़ी डरी हुई लग रही थीं, उनका डरा हुआ चेहरा देखकर परिसर के एक जागरूक युवक विवेक चौधरी को थोड़ा शक हुआ। वे अपना घर भूल गई हैं। जिसके बाद सतर्कता दिखाते हुए उन्होंने उससे पूछताछ की उसने अपना नाम राधिका भारद्वाज बताया। बेटे का नाम रमाकांत है, सास का नाम वंदना है, वे लिफ्ट, चौथी मंजिल, बगीचा, मंदिर आदि से घर जाते हैं। लेकिन उन्हें इमारत का नाम और फ्लैट नंबर यानी घर याद नहीं है। 

    परिवारों से संपर्क किया गया

    उसके बाद दादी की फोटो लेकर परिसर के वाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर दी गई। उक्त हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में 21 इमारतें हैं और वहां अधिकतर इमारतों में किरायेदार है। उक्त परिवारों से संपर्क किया गया। करीब 4 से 5 घंटे के बाद नीलकांत पार्क में सभी युवक, युवतियां, वरिष्ठ नागरिक, पुरुष अपने-अपने तरीके से तलाश कर रहे थे। पूर्व नगरसेवक सुनील वायले ने खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन को सूचना उपलब्ध कराने को कहा ताकि कोई भी व्यक्ति जो इसकी तलाश में आए उनसे तत्काल संपर्क किया जा सके। साथ ही आसपास के आवास परिसरों को फोटो और संक्षिप्त जानकारी भी भेजी, रात 11 बजे खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन से फोन आया कि उसका बेटा और परिवार दादी की तलाश में आ गया है। 

    वह जहां की निवासी है उसे नीलकंठ पार्क कहा जाता हैं। उन्होंने अपना नाम रमाकांत भारद्वाज बताया। आधार कार्ड को भी आईडी के रूप में चेक किया गया है। वसंत वैली रोड स्थित सोसाइटी मंगला वैली में दादी अपने परिवार के साथ रहती हैं। यह गलत धारणा है कि बड़े-बड़े आलीशान रहिवासी संकुलों के फ्लैटों में रहने वाले लोगों में इंसानियत की कमी होती है और यह नहीं जानते कि उनके पड़ोसी कौन हैं। लेकिन नीलकांत पार्क हाउसिंग कॉम्प्लेक्स एक अपवाद है।