Awhad
शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड

Loading

ठाणे: सिंधी समुदाय (Sindhi Community) के खिलाफ टिप्पणी को लेकर एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) के खिलाफ ठाणे के हिल लाइन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। ठाणे पुलिस (Thane Police) ने बताया कि एफआईआर में आईपीसी की धारा 153ए, 153बी, 295ए और 298 को शामिल किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, 27 मई को उल्हासनगर के नेताजी चौक इलाके में एनसीपी की समीक्षा बैठक में जितेंद्र अव्हाड ने कथित तौर पर सिंधी समुदाय को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। 

सिंधी समाज हुआ आक्रामक

इस बीच, ठाणे के सिंधी समुदाय ने एकजुट होकर जितेंद्र अवध के खिलाफ विरोध करने का फैसला किया है। सिंधी समुदाय ने एनसीपी विधायक जितेंद्र अव्हाड पर उल्हासनगर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिंधी समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया है। इसके खिलाफ ठाणे में रहने वाले सिंधी भाई कोपरी के शंकर मंदिर में एकत्र हुए और जितेंद्र अव्हाड का विरोध किया।

खबरों के मुताबिक, सिंधी समुदाय का कहना है कि, जब तक जितेंद्र अव्हाड माफी नहीं मांगते, तब तक हमने (सिंधी समाज) एनसीपी नेता के घरों की ओर मार्च करना, कोपरी बंद करना, कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर को निवेदन देना, ऐसे संवैधानिक विरोध दर्ज कराने का फैसला किया है। इस दौरान कोपरी के सिंधी समाज सहित शिवसेना जिला प्रमुख गोपाल लांडगे बड़ी संख्या में मौजूद थे।