kalyan Congress

    Loading

    कल्याण: कर्नाटक (Karnataka) में हिजाब (Hijab) को लेकर विवाद पूरे देश में फैल गया है। हिजाब के समर्थन में कई जगहों पर आंदोलन (Protest) हो रहे हैं। पूरे महाराष्ट्र में आंदोलन चल रहे हैं, इसी पृष्ठभूमि में कल्याण(Kalyan) में महिला कांग्रेस जिला जिलाध्यक्ष कंचन कुलकर्णी के नेतृत्व में कांग्रेस महिला (Mahila Congress) मोर्चा ने छत्रपति शिवाजी चौक पर हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन किया। 

    कुछ महिलाओं ने तर्क दिया कि राजनीतिक दल हिजाब के लिए राजनीति कर रहे हैं। इस बार महिलाओं के दो गुट आपस में भिड़ गए, कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष कंचन कुलकर्णी ने आरोप लगाया है कि कुछ महिलाओं को आंदोलन को बाधित करने के लिए भेजा गया था।

    एक महिला से हुआ विवाद

    कल्याण में हिजाब के समर्थन में हुए आंदोलन के दौरान एक महिला का महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से विवाद हो गया। हिजाब हमारा अधिकार है, इसे छीना नहीं जा सकता, हालांकि उन्होंने कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और महिला के साथ मौजूद कुछ महिलाओं के बीच हाथापाई भी हो गई, लेकिन सही समय पर पुलिस ने अपनी भूमिका निभाई। कुछ महिलाओं के विरोध को देखकर कांग्रेस ने किसी तरह आंदोलन खत्म किया। कल्याण कांग्रेस महिला जिला अध्यक्ष कंचन कुलकर्णी ने कहा कि यहां हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हो गया। हमारे आंदोलन को बाधित करने के लिए कुछ महिलाओं को भेजा गया था। हमें नहीं पता कि इन महिलाओं को किसने भेजा है, हम पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।