nmmc

Loading

नवी मुंबई: वाशी के सेक्टर- 9 (Vashi Sector-9) में सड़क खोदते समय वहां से गुजरने वाली जल वाहिनी को क्षतिग्रस्त करने वाले ठेकेदार (Contractor) के खिलाफ नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) द्वारा दंडात्मक कार्रवाई करते हुए जुर्माना (Fine) लगाया था, जिसके साढ़े 3 माह के बाद अब उक्त ठेकेदार ने जुर्माना के तौर पर महानगरपालिका को 8 लाख 28 हजार रुपए अदा किए।

उपायुक्त सोमनाथ पोटरे ने बताया कि उक्त जुर्माना मेसर्स दिनेश इंजीनियर्स लिमिटेड कंपनी पर लगाया गया था। इस कंपनी ने वाशी के सेक्टर-9 में 24 दिसंबर 2022 को सड़क खोदते समय 500 मिमी व्यास की जल वाहिनी को क्षति पहुंचाया था, इससे जहां महानगरपालिका का लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ था, वहीं वाशी के सेक्टर- 9, 10, 15 और 16 में दो दिन जलापूर्ति बाधित हुई थी, जिसकी वजह से यहां के रहवासियों को परेशानी हुई थी। इसकी बात को ध्यान में रखते हुए उक्त कंपनी पर जुर्माना लगाया गया था।

 जुर्माना देने से किया था इनकार

 पोटरे ने बताया कि उक्त मामले में संबंधित कंपनी को जल वाहिनी की तत्काल मरम्मत करने का आदेश दिया गया था, इसके बाद भी उसने उक्त आदेश पर अमल करने में आनाकानी की। इसलिए शहर अभियंता विभाग को उक्त काम दूसरे ठेकेदार से कराना पड़ा था। पोटरे ने कहा कि कंपनी की लापरवाही से जल वाहिनी टूटी थी, इसलिए उसपर 8 लाख 28 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। जब कंपनी ने शुरू में जुर्माना देने से इनकार कर दिया, तो प्रशासन ने उसके सड़क खोदने और अन्य काम पर रोक लगा दी गई। इस सख्ती के बाद संबंधित कंपनी ने अब जुर्माना भरा है।