खडवली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा नहीं, विकलांग, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को हो रही परेशानी

    Loading

    कल्याण : खडवली रेलवे स्टेशन (Khadwali Railway Station) पर लिफ्ट (Lift) नहीं होने से विकलांग, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को हो रही परेशानी (Trouble) को देखते हुए मनसे के दिनेश बेलकारे ने मांग की है कि युद्ध स्तर पर काम कर जल्द से जल्द लिफ्ट का निर्माण कराया जाए। 

    सेंट्रल रेलवे के खडवली रेलवे स्टेशन से रोजाना हजारों यात्री ट्रेन से सफर करते हैं। लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में यह स्टेशन हमेशा उपेक्षित रहा है। शौचालय की सफाई चिंता का विषय है। चूंकि स्मार्ट कार्ड टिकटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा है, इसलिए कई यात्रियों को टिकट के लिए लंबी कतारों के कारण ट्रेन छोड़नी पड़ती है। 

    स्टेशन के दोनों ओर सुरक्षा दीवार होने के कारण यात्रियों के लिए स्टेशन तक पहुँचने के लिए एकमात्र सीढ़ी चढ़ना और उतरना बेहद खतरनाक है। कई बार यात्री सीढ़ियों से उतरते समय गिर जाते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रेलवे स्टेशन पर ऊपर पदाचारी पल पर पहुंचने के लिए कोई लिफ्ट उपलब्ध नहीं है, जिससे विकलांगों, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को काफी असुविधा होती है। 

    खडवली रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट जल्द बनाई जाए 

    मनसे के दिनेश बेलकारे ने खड़वली स्टेशन प्रबंधक से संपर्क कर पूछा है कि वास्तव में क्या प्रबंध कर रहे हैं, इस पर रोषपूर्ण प्रश्न किया है और यह भी मांग की है कि युद्ध स्तर पर काम कर जल्द से जल्द लिफ्ट का निर्माण किया जाए।