With the help of MP Dr. Shrikant Shinde, the innocent child got a new life

    कल्याण. मानव के  शरीर में हृदय बांई ओर होता है, लेकिन जलगांव जिले के रावेर तहसील के रहने वाले एक 18 महीने के मासूम बच्चे का दिल दाहिनी ओर चले जाने से अजीब स्थिति पैदा हो गई थी,  कल्याण के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे के सहयोग से जिसका ऑपरेशन कर दिल को बाएं तरफ किया गया। 

    जलगांव निवासी 18 महीने के युग महाजन के पिता प्रवीण महाजन अपने बेटे के इलाज को लेकर कॉफी परेशान थे। उनके पास कोई विकल्प नहीं था। विशेषज्ञ डॉक्टरों ने प्रवीण को मुंबई में इलाज कराने की सलाह दी। महाजन छोटा-मोटा फोटोग्राफरी का व्यवसाय कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं, इसलिए इतना बड़ा खर्च उनके लिए मुमकिन नहीं था। सहयोगियों के माध्यम से महाजन कल्याण के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे से मिले और 18 माह के युग महाजन के बारे में बताया। शिंदे ने बच्चे की स्वास्थ्य संबंधी सारी जानकारी ली और उसके सर्जरी के लिए मुंबई के डाक्टरों से संपर्क किया।

    चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. निरंजन गायकवाड से चर्चा करने के बाद वाडिया अस्पताल में युग की सर्जरी की गई और दाहिने साइड में गए दिल को बाएं साइड में शिप्ट किया गया। सर्जरी में कम से कम साढ़े तीन लाख से 4 लाख रुपए तक खर्च होने की बात बताई गई। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी सांसद शिंदे ने ली  और बच्चे का सफल ऑपरेशन हुआ। शिंदे ने कहा कि 18 वर्षीय युग महाजन अब बिल्कुल स्वस्थ्य है और उनके माता-पिता खुद उनसे मिलने आए थे, महाजन परिवार ने  सांसद शिंदे से मिलकर उनका आभार व्यक्त किया।