SHINDE-UDHHAV
File Pic

    नई दिल्ली/मुंबई. जहां एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) द्वारा की गयी बड़ी बगावत के चलते और इसके कारण CM उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद आज शिवसेना (Shivsena) अब एक राजनीतिक दोराहे पर है। लेकिन इन सबके बीच अब शिवसेना को फिर एक बड़ा झटका लग सकता है।

    दरअसल सूत्रों की मानें तो BJP के एक बड़े नेता ने अब यह दावा किया है कि शिवसेना के संसदीय दल में भी ऐसी ही एक समानांतर बग़ावत होगी। उनका यह भी कहाँ था कि इसके लिए राष्ट्रपति पद के मतदान का इंतज़ार करना होगा। सूत्रों के अनुसार कम से कम 14 और सांसद इस बार शिवसेना से बग़ावत कर सकते हैं।

    गौरतलब है कि शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अब महाराष्ट्र के नए-नवेले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को संगठन में पार्टी के नेता पद से भी हटा दिया है। वहीं बगावत की इस आग के चलते अब शहरी और ग्रामीण इलाके में शिवसेना के संगठन में सेंध न लगे, इसलिए उद्धव ठाकरे ने अपने पार्टी के सभी पार्षदों की एक बैठक बुलाई थी। जिसमे उन्होंने पार्टी में बगावत करने और शिवसैनिकों को भड़काने वाले बागियों को पहले से ही चिन्हित कर उन्हें शिवसेना के सभी पदों से हटाने को भी कहा था।