Uddhav Thackeray’s Shiv Sena moves Bombay HC to seek permission for Dussehra rally at Shivaji Park

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) के, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाले गुट ने मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में वार्षिक दशहरा रैली (Dussehra Rally) आयोजित करने की अनुमति के लिए बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) का रुख किया। याचिका शिवसेना और उसके सचिव अनिल देसाई ने दायर की है।

    याचिका में कहा गया है कि पार्टी उच्च न्यायालय का रुख करने के लिए विवश है क्योंकि मुंबई नगर निकाय ने अब तक रैली की अनुमति के लिए अगस्त में भेजे गए उसके आवेदनों पर निर्णय नहीं लिया है। याचिका में शिवाजी पार्क में शिवसेना की दशहरा रैली के आयोजन के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) को तत्काल अनुमति देने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

    बुधवार को न्यायमूर्ति आर.डी. धानुका की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया गया, जिसमें तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया गया है। पीठ ने इसे बृहस्पतिवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। शिवसेना ने अधिवक्ता जोएल कार्लोस के माध्यम से दायर अपनी याचिका में कहा कि पार्टी 1966 से शिवाजी पार्क में हर साल दशहरा रैली का आयोजन कर रही है और बीएमसी ने हमेशा इसकी अनुमति दी है।

    इस साल जून में शिवसेना में एकनाथ शिंदे गुट के विद्रोह के बाद ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई। महा विकास आघाड़ी गठबंधन में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल थीं। बाद में शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। (एजेंसी )