Rupesh and Akshay, Wardha Accident

  • मंगरुल के समीप अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

वर्धा. अज्ञात वाहन की टक्कर में दुपहिया पर सवार दो दोस्तों की मौत हो गई. यह भीषण हादसा वर्धा-अमरावती मार्ग पर बोरगांव (धांदे) से मंगरुल (दस्तगीर) के बीच शुक्रवार की रात्रि 9.30 बजे घटा. घटना की खबर मिलते ही पवनार में शोक की लहर फैल गई. मृतकों में रुपेश बंडू तिघरे (29) व अक्षय श्रावण बोरकर (23) का समावेश था.

जानकारी के अनुसार पवनार निवासी रुपेश तिघरे के भांजी के जन्मदिवस का कार्यक्रम था. इसके लिए रुपेश अपने मित्र अक्षय बोरकर के साथ कार्यक्रम के लिए बाहरगांव गया था. जन्मदिन का कार्यक्रम निपटने के बाद रुपेश व अक्षय दुपहिया क्रमांक एमएच 32 यू 9572 से पवनार की ओर लौट रहे थे. वर्धा-अमरावती मार्ग पर बोरगांव (धांदे) से मंगरूल (दस्तगीर) के बीच विरुध्द दिशा से आ रहे अज्ञात वाहन ने उनकी दुपहिया को टक्कर मारी.

लंबी दूरी तक फेंके गए दोनों 

टक्कर इतनी भीषण थी कि, दोनों दुपहिया सहित कुछ अंतराल पर फेंक दिये गए. इसमें दोनों के सिर पर गहरी चोट पहुंची. हादसे में अक्षय बोरकर ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. हादसा घटते ही ग्रामीणों ने घटनास्थल पर भीड़ की. नागरिकों की मदद से गंभीर अवस्था में रुपेश तिघरे को सावंगी के अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां देर रात्रि उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया. मृतक रुपेश यह पानटपरी चलात था. उसे छह माह की पुत्री है. वहीं अक्षय पेंटिंग का व्यवसाय किया करता था. दोनों परिवार में अकेले होने से उनके भरोसे परिवार का गुजर बसर चलता था.

वाहनों की रफ्तार बन रही काल

वर्ष 2020 के अंतिम माह में बड़ी संख्या में हादसे घट रहे है. इसके लिए वाहनों की रफ्तार सबसे बड़ा कारण बना हुआ है. दो दिन पूर्व पुलगांव, हिंगनघाट में भी दो युवक रफ्तार की बली चढ़े. प्रमुख मार्गों का फोरलेन सीमेंटीकरण होने से वाहन तेजी से दौड़ाये जा रहे है. परंतु यही रफ्तार विशेषकर युवकों के लिए काल साबित हो रही है.