Wardha District Hospital, Filthiness

Loading

वर्धा. जिला अस्पताल के पिछले गेट में इन दिनों गंदगी का आलम दिखाई दे रहा है. कचरा खुली जगह पर फेंका जा रहा है. जिससे अस्पताल के अंदर तक बदबू आने के कारण मरीजों का स्वास्थ्य खतरे में आने की संभावना बढ़ गई है. संबंधित प्रशासन ने जल्द परिसर की सफाई करने की ओर ध्यान देने की मांग की जा रही है.

जिला अस्पताल के पीछे का गेट डायट इमारत की कंपाउंड से लगकर है. यह मार्ग गणेश टॉकिज के पुराने मार्ग से होते हुए मुख्य मार्ग पर आता है.  इसी गेट से अस्पताल के अंदर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ अन्य वस्तुओं के ट्रक गुजरते है़. यह गेट अस्पताल के प्रसुति विभाग की इमारत से सटा हुआ है. किंतु, गेट के आजु-बाजू में बड़ी संख्या में लोग कचरा लाकर फेंक दे रहे है़. जिसके कारण समस्या गंभीर बनी हुई है. नागरिकों का आरोप है कि, अस्पताल का कचरा भी इस परिसर में फेंक दिया जा रहा है. जिससे समस्या गंभीर बनी हुई है. बारीश के मौसम में बदबू असहनीय होने के कारण खुले में फेंके जा रहे कचरे पर प्रतिबंध लगाने की मांग जोर पकड़ रही है.

बॉक्स

समस्या की ओर ध्यान देने की मांग

डा. जाकीर हुसैन कालोनी, तारफैल की ओर यह मार्ग जाता है. मार्ग पर आगे अंडरब्रीज होने के कारण बड़ी संख्या में लोग अवागमन करते है़. किंतु, मार्ग पर डायट इमारत के पास अस्पताल के पिछले गेट पर बड़े पैमाने पर कचरा फेंका जा रहा है. जिससे समस्या गंभीर बनी हुई है. समस्या की ओर जल्द ध्यान देने की मांग जोर पकड़ रही है.

निरंतर बढ़ रहा अतिक्रमण 

अस्पताल से लगकर दिवार के बाजू में भंगार की दूकाने लगाकर कुछ लोगों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है. जिसके कारण यातायात को बाधा निर्माण हो रही है. भंगार दूकानवाले कचरा इसी परिसर में खुले में फेंक देते है़. इस ओर नगर परिषद प्रशासन ने ध्यान देकर कार्रवाई करने की आवश्यक्ता है.