Tigress Pug Marks

Loading

पुलगांव (सं). पिछले कुछ दिनों से सीएडी कैम्प परिसर में बाघिन ने अपना ठिया जमाया है. इस बीच कवठा परिसर में बाघिन के पगमार्क पाये जाने से सर्वत्र खलबली मच गई है. कई दिनों तक देवली तहसील में बाघिन का मुक्त विचरण हो रहा है. वन विभाग की टीम बाघिन पर नजर रखे हुए है. इस बीच बाघिन ने सीएडी कैम्प क्षेत्र में प्रवेश कर लिया. सप्ताहभर से अधिक समय बीतने पर बाघिन इस क्षेत्र में ठिया जमाये बैठी है.

शनिवार को कवठा खेत परिसर में बाघिन के पगमार्क पाये जाने की बात सामने आयी़  सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची़  गांव में घोषणा देकर नागरिक और किसानों से सतर्कता बरतने का आह्वान किया गया है. शाम के समय खेत में न जाने, रात्रि में खेतों में करंट न छोड़ने सहित जरुरी सूचनाएं जारी की गई है. सरपंच अंकुश मडावी, पुलिस पाटिल ज्ञानेश्वर दिवाणे ने ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा है.

किसान और नागरिकों को किया गया सतर्क

कवठा के पूर्व सरपंच अमोल खोंडे के खेत में यह पगमार्क पाये गये. बाघिन के बंदोबस्त के लिये वन विभाग की टीमें पिछले एक माह से पेट्रोलिंग कर रही है. फिलहाल खेतों में काम होने के कारण किसानों को खेतों में जाना पड़ रहा है. परंतु बाघिन का परिसर में मुक्त विचरण होने के कारण किसान व खेतिहर मजदूरों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वन विभाग बाघिन की गतिविधियों पर ध्यान रखे हुए है.