यवतमाल में पालिका ने शुरु किए मान्सुन पुर्व काम, मुख्याधिकारी मडावी ने सफाई स्थल पर उतरकर दिए सफाई के निर्देश

    Loading

    यवतमाल. यवतमाल नगर परिषद की प्रशासक तथा मुख्याधिकारी माधुरी मडावी के मार्गदर्शन में शहर में मान्सुन पुर्व कामों को तेजी के साथ पुरा किया जा रहा है. बारिश में शहरवासीयों को दिक्कतें न हों, इसके लिए गंदा पानी बहा ले जानेवाले छोटे बडे सभी नालों का सफाई अभियान शुरु किया गया है.

    आज खुद मुख्याधिकारी प्रशासक माधुरी मडावी ने सफाई अभियान के दौरान बडे नाले में उतरकर प्रत्यक्ष तौर पर सफाई कार्य को अंजाम दिया.किसी शहर में खुद प्रशासनिक अधिकारी के नाले में उतरकर सफाई को अंजाम देकर मार्गदर्शन करने की यह संभवत महाराष्ट्र में पहला मामला है, एैसी चर्चा इस दौरान आम नागरिकों में दिखाई दी.

    बिते एक सप्ताह से शहर में नालों की सफाई में तेजी आने से आगामी बारिश में शहरवासीयों को नालों के बहावों के दिक्कत से बचने और निचले ईलाकों में रहनेवाले नागरिकों के घरों का बारीश के पानी से बचाव का रास्ता आसान होंगा,इस ईरादे से इस बार व्यापक तौर पर शहर में यह अभियान मुख्याधिकारी मडावी के देखरेख में चलाया जा रहा है.

    सफाई के लिए नाले में उतरी सीओ प्रशासक माधुरी मडावी 

    इस सफाई अभियान के दौरान आज 13 मई को स्थानिय शनिमंदिर से मछलीपुल इस नाले की छोटी गुजरी परिसर में स्वच्छता की गयी, इस दौरान 40 सफाईकर्मीयों के साथ खुद प्रशासनक माधुरी मडावी भी मारवाडी चौक के गुप्ता आटा चक्की के निकट से बहनेवाले बडे नाले में सीओ मडावी खुद उतर गयी, इस दौरान उन्होने नाले में कुर्सी लगाकर सफाई कर्मीयों को निर्देश दिए, साथ ही प्रत्यक्ष काम करते हुए उन्हे यहां पर सफाई के कामों में हाथ बंटाया.

    उनके इस कदम और कर्तव्यनिष्ठ कामकाज की पुरे शहर में आज सराहना की जा रही थी.उल्लेखनिय है की अपनी अनोखी कार्यशैली के कारण काफी कम समय में यवतमाल नगरपालिका क्षेत्र समेत राज्य में लोकप्रिय हो चुकी मुख्याधरी मडावी ने अपने कामकाज से यवतमाल नगरपालिका प्रशासन में नई चेतना जगायी है, साथ ही इसके कामकाज में आश्चर्यजनक तौर पर सुधार लाया है.

    प्रशासन और सार्वजनिक सभी कामों में अधिकारी के तौरपर व्यक्तीगत रुप से प्रत्यक्ष शामिल होने की इस कार्यप्रणाली से कर्मचारी, और अधिकारी भी जनता के लिए काम के लिए प्रोत्साहीत हो रहे है.आज सफाई अभियान के दस्ते में न.प.स्वच्छता यंत्रणा को कार्यरत करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी प्रफुल्ल जनबंधु, राहुल पलसकर, प्रभारी स्वास्थ्य निरीक्षक लता गोंधले, आनंद बिसमोगरे,वार्ड सिपाही अमित चव्हाण, दिपक चहांदे, सौरव भीसे समेत सभी सफाई कामगार शामिल हुए.

    बता दें की इससे पहले शहर के निवासी ईलाकों और बाजारों के रास्तों का अतिक्रमण हटाने की कारवाई हो या नियमित भरनेवाजी सब्जी मंडी, बाजार में व्यवसायिकों में अनुशासन लगाने के प्रयास, इन सभी कामकाज को लेकर आम नागरिकों द्वारा इन दिनों नगरपालिका प्रशासन और मुख्याधिकारी के कामकाज के लिए समाधान दिखा रहे है.अपने कार्यकाल में मुख्याधिकारी वास्तविक तौर पर शहर को नंदनव बनाएंगी एैसी अपेक्षा भी नागरिक जता रहे है.

    बता दें की अनेक बरसों से यवतमाल शहर में उचित तौर पर साफसफाई और तेज गति से मान्सून पुर्व कामों को शहरवासीयों ने पहले कभी नही देखा है.शहर में नालों की सफाई न होने से अनेक बार बारिश में और बारिश की झडी, अतिवृष्टी के दौरान अनेक बार नालों में बाढ आने से घरों में पानी घुसने की घटनाएं शहरवासीयों ने देखी है, इसके अलावा गंदे पानी और कचरे के बहाव समेत अनेक घरों में जमीन पर रेंगनेवाले श्वापद और रेंगनेवाले प्राणी घरों में घुसकर हमला करने की घटनाएं हुई.

    एैसे मामलों में मौत की भी घटनाएं हुई, इसकी जानकारी मुख्याधिकारी माधुरी मडावी ने हासिल करने के बाद खुद इस बारे में फैसला लेकर शहर में मान्सुन पुर्व सफाई अभियान शुरु किया है, आज मारवाडी चौक में नाले में 40 सफाईकर्मीयों की टिम फावडे, टोकरों के साथ नाले में मुख्याधिकारी के साथ उतरी, इसके दौरान सभी को सीओ ने उचित तौर पर सफाई के लिए मार्गदर्शन किया.