accident
File Photo

    Loading

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के सिरोही (Sihori), राजसमंद (Rajsamand), अलवर (Alwar) और अजमेर (Ajmer) जिलों में रविवार को हुए चार अलग-अलग सड़क हादसों (Road Accidents) में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिरोही के पालड़ी थाना क्षेत्र में रविवार सुबह शिवगंज टोल नाके के पास एक ट्रेलर, ट्रक और दो कारों के बीच हुई भिड़ंत में तीन माहीने की मासूम और चार महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य लोग घायल हो गए।

    पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान ऊनाराम (47), सुगना (18) अबोध (तीनमाह) पवनी (30), चम्पादेवी (60), ललिता देवी (50) के रूप में की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरोही हादसे के पीड़ितों के शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

    गहलोत ने ट्वीट किया, “सिरोही के पालड़ी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में छह लोगों की मौत बेहद दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर इस कठिन समय में उन्हें संबल दे और दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करे। हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ लाभ की कामना है।”

    अधिकारियों के मुताबिक, एक अन्य सड़क हादसे में राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र में रविवार तड़के गोमती के पास ओवर टेक करते समय सूरत से जयपुर जा रही एक वीडियो कोच और बस की ट्रक से भिड़ंत हो गई। उन्होंने बताया कि हादसे में बस में सवार चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए।

    उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान उत्तरप्रदेश के बदायूं निवासी इकरार अली, महाराष्ट्र के नागपुर निवासी विनोद नेनवानी, गुजरात के भरूच निवासी जहीर अब्बास और फेज पटेल के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए रामसमंद के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    पुलिस के अनुसार, रविवार तड़के हुए एक अन्य हादसे में अलवर जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र में अलवर-सिकंदरा मेघा हाईवे पर एक ऑटो और ट्रक की टक्कर में ऑटो सवार दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान राजगढ के भोलीवालों का बाग निवासी डब्ल्यूराम (30), रज्जोदेवी (48), मीरा देवी (28), हरिराम (50) के रूप में की गई है।

    अधिकारियों ने बताया कि रविवार को अजमेर जिले में भी एक भीषण सड़क हादसा हुआ। अलवरगेट थाना क्षेत्र में नारेली बाईपास के पास जयपुर से उदयपुर जा रही एक निजी बस एक ट्रेलर से जा टकराई, जिससे बस में सवार जगदीश व रमेश मीणा की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। (एजेंसी)