Ashok Gehlot and Sachin Pilot clashed again on cabinet expansion! All ministers resigned

    जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gahlot) के मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) पर चल रही चर्चा के बीच सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक के बाद सभी ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। ज्ञात हो कि, बीते कई दिनों से चर्चा शुरू थी कि, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बार फिर सचिन पायलट और गहलोत के बीच ठन गई है। 

    कल दो बजे विधायकों की बैठक 

    सभी मंत्रियों के इस्तीफे देने के बाद कल दोपहर दो बजे राजस्थान कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में आगे क्या करना है इसका निर्णय लिया लाएगा। वहीं पूर्व मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कैबिनेट बैठक से बाहर निकलकर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, हमने अपना इस्तीफा दे दिया है और कल पीसीसी कार्यालय में विधायको की बैठक होगी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री गहलोत शाम चार बजे राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात करेंगे।

    मंत्री के लिए फिर भिड़े गहलोत और पायलट 

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सभी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद भी कांग्रेस में कौन मंत्री बनेगा इसको लेकर कोई सहमती नहीं बन पाई है। गहलोत और पायलट अपने अपने समर्थकों को ज्यादा से ज्यादा मंत्री पद दिलाने में लगे हुए हैं। एक ओर जहां पायलट मंत्रिमंडल विस्तार में छह पद मांग रहे हैं, वहीं गहलोत इसे देना नहीं चाहते हैं। मुख्यमंत्री अपने समर्थको के साथ बीएसपी से आये विधायको के साथ निर्दलीय विधायकों को भी मंत्री पद से नवाजना चाहते हैं