केंद्रीय गृहमंत्री से मिले सीएम भगवंत मान; कहा- पंजाब की सीमाओं पर 10 और अर्धसैनिक कंपनियां मुहैया कराएगा केंद्र

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ मुलाकात की। सीएम ने गृहमंत्री से सीमा सुरक्षा, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड और किसानों के विरोध के जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की। 

    केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मीडिया को बताया कि, ‘मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गृहमंत्री मुलाकात की और सीमा प्रबंधन सेवाओं को बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा और प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे के मुद्दों सहित कई मामलों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि, राज्य के लिए केंद्र की और से सुरक्षा बलों की 10 और कंपनियां मुहैया कराई जाएंगी, 10 कंपनी पहले भेजी जा चुकी हैं।’ उन्होंने कहा,  क़ानून व्यवस्था को लेकर पटियाला में जो घटना हुई, इसपर विस्तार से बात हुई।

    सीएम भगवंत मान ने आगे कहा कि, ‘हमने गृहमंत्री से ड्रोन रोधी तकनीक का देने का अनुरोध किया। जिस पर उन्होंने (अमित शाह) कहा कि हम राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मिलकर काम करेंगे। वहीं, मान ने कहा कि, भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में पंजाब का कोटा दोबारा शुरू किया जाए, इस बारे में बात हुई। बासमती का MSP को लेकर कोई नोटिफिकेशन नहीं है, इसलिए किसानों को नुकसान न हो, इस संबंध में बात हुई और पंजाब कोटा मुद्दे सहित कई अन्य मामलों पर भी चर्चा हुई। 

    इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बैठक की जानकारी दी और कहा कि राज्य के संबंध में कई मुद्दों पर चर्चा होगी। सीमा सुरक्षा, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी), और किसानों से संबंधित मुद्दों के बैठक के शीर्ष एजेंडे में होने की संभावना थी।