पंजाब पुलिस ने किया था गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध

Punjab Police , requested to issue Red Corner Notice against Brar

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala Murder) 10 दिन पहले गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice ) जारी करने का अनुरोध किया था। कनाडा में रहने वाले बराड़ ने ही मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

    आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सतींद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ फरीदकोट में दर्ज दो अलग-अलग मामलों में रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया गया था। रेड कॉर्नर नोटिस विदेश भागे व्यक्ति की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने इस संबंध में 19 मई को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को प्रस्ताव भेजा था जिसके 10 दिन बाद मूसेवाला की हत्या कर दी गई।

    इस बीच, एक पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि राज्य पुलिस गैंगस्टर गोल्डी बरार के प्रत्यर्पण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। प्रवक्ता ने कहा कि रेड-कॉर्नर नोटिस उसके प्रत्यर्पण का मार्ग प्रशस्त करेगा। श्री मुक्तसर साहिब निवासी बराड़ साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था और वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। 

    बराड़ के खिलाफ नवंबर 2020 और फरवरी 2021 में हत्या, हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे। मूसेवाला की हत्या पिछले साल हुई युवा अकाली नेता विक्की मिड्डुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिये की गई थी। (एजेंसी)