(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर कई बार होश उड़ा देने वाले वीडियोज सामने आते है। कुछ दिनों पहले एक फैक्ट्री में शख्स टोस्ट को थूंक लगा रहा था। इन दिनों कुछ ऐसा ही चौंकाने वाला मामला उत्तर प्रदेश (UP) के बरेली (Bareilly) से सामने आया है। आपको बता दें कि यहां लोगों ने एक ऐसे सब्जी विक्रेता (Vegetable Seller) की पोल खोली जो सब्जी (Vegetable) पर यूरिन (Urine) करके बेच रहा था। ऐसे चौंकाने वाला नजारा देख लोगों ने शख्स का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। अब जैसे ही इस वीडियो में लोगों ने सब्जी विक्रेता की यह करतूत देखी तो लोगों ने उसके के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा..

    सब्जी पर पेशाब 

    जैसे ही ये हरण कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हुआ तो उसके बाद जब लोगों ने शख्स से पूछा तो उसने सबसे पहले तो बहाना बनाया, लेकिन बाद में अपनी गलती स्वीकार कर ली। पुलिस ने IPC की संबंधित धाराओं में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया,, फिहल इस वीडियो को देख सोशल मीडिया पर इस शख्स के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट रहा है। 

    सब्जी विक्रेता के खिलाफ केस दर्ज

    इस होश उड़ा देने वाली घटना के बारे में आपको बता दें कि यह घटना बरेली के जनकपुरी इलाके की है। आरोपी सब्जी विक्रेता का नाम शरीफ के है। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो ठीक उसके बाद हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, फिलहाल अब पुलिस आरोपी शरीफ को पकड़ चुकी है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 295, 269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया है, साथ ही  प्रेम नगर पुलिस स्टेशन में आरोपी शरीफ के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके थाने ले गई। इस घटना ने सबको चौंका दिया है।

    कान पकड़कर मांगी माफी

    इस घटना का वीडियो वायरल होते ही हिंदू जागरण मंच के तमाम कार्यकर्ता थाने के पास इकट्ठा हो गए, फिर घटना की गंभीरता को समझते हुए आरोपी से पूरी जानकारी ली गई। ऐसे में आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया, और  इतना ही नहीं बल्कि आरोपी सब्जी विक्रेता ने कैमरे पर कान पकड़कर माफी भी मांगी। आगे इस पुलिस विक्रेता पर संबंधित धाराओं के तहत सजा दी जायेगी।

    सोची समझी साजिश

    इस पूरी घटना को देखते हुए हिंदू जागरण मंच ने आरोप लगाया है कि ये एक बहुत ही सोची-समझी साजिश है जिससे समाज में घृणा का भाव जगाने के लिए हो सकती है। पुलिस को तत्काल में ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके इनके साथ देने वाले लोगों को भी चिन्हित करना चाहिए। ज्ञात है कि ऐसा ही एक ही होश उड़ा देने वाला मामला कुछ महीने पहले मेरठ से सामने आया था,दरअसल यहां एक शख्स को रोटी बनाते वक्त उसपर थूकते हुए पकड़ा गया था। शख्स के थूकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की गई थी।  फ़िलहाल सब्जी पर इस शख्स के पेशाब करने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तूल पकड़ रहा है।