Corona

    हैदराबाद: एक बड़ी खबर के अनुसार तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में महात्मा ज्योतिराव फुले पिछड़ा वर्ग कल्याण स्कूल, इंद्रेशम में 27 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला डीएमएचओ के मुताबिक सोमवार को 46 छात्रों को टेस्ट किया गया था। 

    बता दें कि डॉक्टरों ने 300 से अधिक छात्रों पर परीक्षण किया है। वहीं अधिकारियों ने पूरे परिसर के साथ-साथ छात्रावास में भी कीटाणुनाशक का छिड़काव किया। सभी संक्रमित छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है। जिस छात्र को हल्के लक्षण दिख रहे हैं, उन पर डॉक्टर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

    इससे पहले, हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर संगारेड्डी जिले के मुथांगी गांव स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले गुरुकुल स्कूल में मामले सामने आए थे । जिले के लड़कियों के लिए सरकारी आवासीय स्कूल के 45  छात्र और एक शिक्षक पॉजिटिव पाए गए थे। स्कूल के 491 छात्रों में से रविवार को 261 छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया। कुल 45 छात्र संक्रमित पाए गए। 

     एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सभी 27 शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों की जांच की गई और एक शिक्षक पॉजिटिव पाया गया था। छात्रों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए हैदराबाद भेजे गए थे। अधिकारी ने कहा कि संक्रमित छात्रों को स्कूल परिसर के छात्रावास में आइसोलेशन में रखा गया था और वे सभी स्थिर हैं।