Pijush Kanti Biswas resigns

Loading

अगरतला. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Polls 2024) से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, त्रिपुरा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के अध्यक्ष पीजूष कांती बिस्वास ने व्यक्तिगत समस्याओं का हवाला देते हुए मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए पार्टी सुप्रीमो और महासचिव अभिषेक बनर्जी का आभार भी व्यक्त किया।

बिस्वास ने कहा, “मुझे टीएमसी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन निजी कारणों से मैं अपनी जिम्मेदारियां नहीं निभा सका और मैंने इस्तीफा दे दिया है। मुझे अध्यक्ष बनाने के लिए मैं ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी का आभार व्यक्त करता हूं।”

ममता बनर्जी को लिखे पत्र में बिस्वास ने कहा, “मैं इसके द्वारा त्रिपुरा प्रदेश तृणमूल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद और इसकी प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं। कृपया इसे स्वीकार करें।”

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “मैं अपनी कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण पिछले कुछ महीनों से संगठन को पर्याप्त समय नहीं दे सका। परिवार से जुड़ी कुछ परेशानियां हैं। बिना कुछ काम किए पार्टी प्रमुख के पद पर काबिज होना अच्छा नहीं है। इसलिए, मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।” उन्होंने कहा, “अभी मैंने कुछ भी तय नहीं किया है। केवल अपना त्यागपत्र भेजा है। यदि कोई निर्णय होगा तो आपको (मीडियाकर्मियों को) सूचित किया जाएगा।”

गौरतलब है कि त्रिपुरा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील बिस्वास को 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था और दो साल बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी त्रिपुरा डेमोक्रेटिक फ्रंट (टीडीएफ) बनाने के लिए पार्टी छोड़ दी थी। बाद में, वह पिछले साल टीएमसी में शामिल हो गए।