Corona Logo
File Photo

    Loading

    – ओम प्रकाश मिश्र 

    रांची : झारखंड (Jharkhand) मे कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) ने दस्तक दे दिया है राजधानी (Capital) रांची (Ranchi) में कोरोना के सक्रिय मामले 1000 के पार हो चुके है। वहीं राज्य में 24 घंटे में 1007 नए कोरोना मरीज (Corona Patients) की पुष्टि हुई है। जो तीसरी लहर की ओर इशारा कर रहा है। झारखंड में कोरोना तेजी से सभी जिलों में पांव पसार रहा है।

    राजधानी रांची में अकेले 495 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिला वार आंकड़ों के अनुसार बोकारो जिले में 43 मरीज मिले है, चतरा में 3, देवघर मे 20, धनबाद में 113, दुमका में 3, पूर्वी सिंहभूम में 123, गढ़वा में 1, गिरिडीह में 6 गोड्डा में 1, गुमला में 4, हजारीबाद में 43, जामताड़ा में 4, खूंटी में 23, कोडरमा में 47, लातेहार में 4, लोहरदगा में 2, पलामू में 5, और रामगढ़ में 14, मरीजों समेत पश्चिमि सिंहभूम में 53 मरीज की पुष्टि हुई है।  

    इससे पूर्व शनिवार को दिन में जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों में से 121 स्वस्थ होकर अपने घरों चले गए। राज्य सरकार की ओर से राज्य के स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सभी जिला उपायुक्तों को चिट्ठी लिखकर अपने यहां बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर कड़े फैसले लेने को कहा गया है। सचिव ने सभी उपायुक्तों को 15 जनवरी तक सभी वैक्सीन लगाने के योग्य लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक दे देने के निर्देश भी दिए हैं। 

    जनवरी माह के पहले सप्ताह फिर होगी समीक्षा

    पिछले दिनों झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि अगले सप्ताह यानी जनवरी माह के पहले सप्ताह में उच्चस्तरीय बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के सभी पहलुओं का आकलन करते हुए आवश्यकतानुसार राज्य सरकार ठोस कदम उठाएगी।