CM Hemant Soren
File Photo

    Loading

    रांची: झारखंड सरकार (Soren Govt) ने राज्य विधानसभा का बजट सत्र (Jharkhand Budget Session 2022) 25 फरवरी से आहूत करने के फैसले को शुक्रवार को अपनी स्वीकृति दे दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस फैसले को स्वीकृति दी गयी। 

    राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में पंचम झारखंड विधानसभा का अष्टम (बजट) सत्र 25 फरवरी 2022 से आहूत करने पर स्वीकृति दी गई। इससे पहले दो फरवरी को ही झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से 25 मार्च तक बुलाने की राज्य सरकार ने घोषणा कर दी थी, जिसमें पहले दिन राज्यपाल रमेश बैस का अभिभाषण होगा। 

    आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि इससे पहले दो फरवरी को ही राज्यपाल रमेश बैस ने संविधान के तहत झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी, 2022 से आहूत करने की अनुमति दी थी और इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गयी थी। उन्होंने बताया कि अपने आदेश में राज्यपाल ने कहा था, ‘‘भारत के संविधान के अनुच्छेद 176 के खंड (1) के द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं रमेश बैस, झारखंड का राज्यपाल, एतद् द्वारा झारखंड विधानसभा को 25 फरवरी, 2022 को पूर्वाह्न 11 बजकर 30 मिनट पर संबोधित करना चाहता हूं और इस हेतु झारखंड विधानसभा में सदस्यों की उपस्थिति चाहता हूं।” राज्य सरकार तीन मार्च को विधानसभा में आगामी वित्त वर्ष का बजट पेश करेगी।