Govind Karjol

    बेंगलुरु: कर्नाटक के सिंचाई मंत्री गोविंद करजोल ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की नौबत अभी नहीं आई है। हालांकि, मंत्री ने माना कि राज्य सरकार इस मामले को कानूनी तरीके से सुलझा रही है। 

    राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने मंगलवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई द्वारा इस गहराते मुद्दे पर चर्चा करने के लिये अब तक सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाए जाने पर आपत्ति जताई थी।

    सिद्धरमैया के बयान से संबंधित पूछे गये सवाल के जवाब में करजोल ने कहा, ‘‘सिद्धरमैया जैसा चाहते हैं, भारतीय जनता पार्टी उस तरह की राजनीति करने के लिये तैयार नहीं है। हमें पता है कि (सर्वदलीय बैठक) कब बुलानी है, हम सरकार में हैं, और नश्चित तौर पर ऐसी स्थिति नहीं आयी है, और अभी इसकी जरूरत नहीं है।”

    संवाददाताओं से यहां बताचीत करते हुये मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से कानूनी तौर पर इस मामले में कदम उठाये गये हैं । मंत्री ने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति (सर्वदलीय बैठक बुलाने की) अभी नहीं आयी है। हमने जब भी जरूरत पड़ी सभी राजनीतिक दलों और लोगों को भरोसे में लिया है और आगे भी करते रहेंगे, लेकिन फिलहाल (इस मामले में) ऐसी स्थिति पैदा नहीं हुई है । सिद्धरमैया ने मंगलवार को कहा था कि मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए अब तक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने नहीं बुलायी।(एजेंसी)