हैदराबाद के मक्का मस्जिद के बाहर नुपुर शर्मा के बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    हैदराबाद : पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान वाला मामला (Prophet Remark Row) रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नूपुर शर्मा (Nupur Shrama) ने एक टीवी शो में पैगंबर पर विवादित बयान दिया था, जिसकी आलोचना कई अरब देशों ने की है। इस बीच, शुक्रवार को हैदराबाद में मक्का मस्जिद (Mecca Masjid) के बाहर भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया। पुलिस बल और सीआरपीएफ अब इलाके में तैनात है।

    जमा मस्जिद के बाहर नारेबाजी 

    इससे पहले, दिल्ली के जमा मस्जिद के बाहर जुम्मे के नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की गई और विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं आज प्रदर्शनकारी हाथ में पोस्टर-बैनर लेकर भी विरोध कर रहे थे। इतना ही नहीं इन प्रदर्शकारियों ने आज यह मांग भी की है कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार कर उसे जेल में डाला जाए।

    कर्नाटक में पुतले को तार से लटकाया था 

    उल्लेखनीय है कि, इसी सिलसिले में कर्नाटक के बेलागावी शहर में फोर्ट रोड स्थित मस्जिद के पास कुछ शरारती तत्वों ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले को बिजली के तार से बने फंदे से लटका दिया था, हालांकि, पुलिस ने इसे निकाल दिया। पुलिस ने बताया इस हरकत से जनाक्रोश पैदा हो सकता था, जिस वजह से उन्होंने नगर निगम के कर्मियों के साथ मिलकर तुरंत पुतला वहां से हटा दिया। वहीं, पुलिस ने इस मामले में अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ समुदायों के बीच द्वेष पैदा करने और सामाजिक शांति भंग करने संबंधी धाराओं के तहतमामला दर्ज किया है।