नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credits-Video Grab)
नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credits-Video Grab)

    Loading

    चंडीगढ़: कांग्रेस (Congress) की तरफ से चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) ने सत्ताधारी पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसा है। इसने अपने ट्विटर हैंडल पर हैशटैग ‘कर्टन फॉर सिद्धू’ का इस्तेमाल करते हुए एक तस्वीर साझा की जिसमें राहुल गांधी, सिद्धू, चन्नी और सुनील जाखड़ ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर हवा में उठाया। हालांकि, शॉल की वजह से सिद्धू का चेहरा गलती से कुछ सेकेंड के लिए ढक गया। 

    पीएलसी ने रविवार को ट्वीट किया, “एक तस्वीर हजार शब्दों पर भारी होती है।” सिद्धू का मजाक उड़ाते हुए पीएलसी ने कहा, “ठोको ठोको, रुको…जोर से ठोको।” सिद्धू अक्सर बातचीत के दौरान “ठोको ताली” को अपने तकिया कलाम की तरह इस्तेमाल करते हैं।  मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा से पहले सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा था, “बिना फ़ैसले के कुछ भी बड़ा हासिल नहीं हुआ… पंजाब को स्पष्टता देने आए हमारे अग्रणी नेता राहुल जी का हार्दिक स्वागत… सभी उनके फ़ैसले का पालन करेंगे!!!” इस पर पीएलसी ने जवाब दिया, “आप नहीं करेंगे।”

    पंजाब लोक कांग्रेस का ट्वीट-

    कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा लिया था जिसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी। पीएलसी 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में लड़ रही है।