सीएम अशोक गहलोत (Photo Credits-Twitter)
सीएम अशोक गहलोत (Photo Credits-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आज सरकार का बजट विधानसभा (Rajasthan Budget 2022) में पेश किया है। इस बजट में सरकार ने कई चीजों का ऐलान किया है। बजट में आम जनता की सेहत और इलाज को लेकर गहलोत ने कई घोषणाएं की है। मुख्यमंत्री ने 18 जिलों में नए नर्सिंग कॉलेज खोलने और चिरंजीवी योजना (Chiranjeevi Yojana) के तहत होने वाली बीमारियों का दायरा 5 लाख रुपए से बढ़ाकर 10 लाख करने का ऐलान किया है। गहलोत ने बिजली को लेकर भी बजट में बड़ी घोषणा की है। सीएम के मुताबिक 50 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। 

    ज्ञात हो कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रसन्नता का विषय है सिर्फ 9 माह में ही अभी तक 7 लाख 41 हजार से ज्यादा लोगों ने लगभग 930 करोड़ रू के कैशलेस इलाज की सुविधा प्राप्त कर ली है।अब मैं अगले वर्ष से चिरंजीवी योजना के अंतर्गत प्रति परिवार सालाना 5 लाख रू की चिकित्सा बीमा राशि को बढ़ाकर 10 लाख रू करने की घोषणा करता हूँ।

    सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट-

    गहलोत ने कहा कि हमारे द्वारा मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, निःशुल्क जांच योजना के साथ-साथ मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागु करने से राजस्थान यूनिवर्सल हैल्थ कवरेज उपलब्ध कराने वाला अग्रणी राज्य बन गया है। इस योजना से लगभग 1 करोड़ 33 लाख परिवार जुड़ चुके हैं।

    गहलोत ने कहा कि निरोगी राजस्थान के संकल्प को साकार करने की दृष्टि से प्रत्येक प्रदेशवासी को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधा सुलभ कराना हमारी प्राथमिकता रही है।