ranchi

    Loading

    -ओमप्रकाश मिश्र

    रांची: शनिवार को लॉटरी (Lottery) के माध्यम से 144 सब्जी विक्रेताओं (Vegetable Vendors) को नागाबाबा वेजिटेबल मार्केट (Nagababa Vegetable Market) में दुकानें (Shops) आवंटित (Allott) की गयी । इस अवसर पर मेयर डॉ. आशा लकड़ा (Mayor Dr. Asha Lakra) ने कहा कि 2016 में तैयार की गई सब्जी विक्रेताओं की सूची के आधार पर ही नागाबाबा वेजिटेबल मार्केट में संबंधित विक्रेताओं को लॉटरी के माध्यम से दुकान आवंटित किया गया है। 

    उन्होंने कहा कि सब्जी विक्रेता गर्मी, बारिश और ठंड को झेलते हुए सब्जी की बिक्री कर रहे थे। परंतु अब उन्हें भी अटल स्मृति वेंडर मार्केट की तरह छत के नीचे बैठने की सुविधा प्रदान की गई है। 

    मेयर ने यह भी कहा कि नागाबाबा वेजिटेबल मार्केट में कुल 382 दुकानें हैं। 2016 में किए गए सर्वे के दौरान जो लोग छूट गए थे, वे यह स्पष्ट करें कि सर्वे सूची में किन कारणों से उनका नाम दर्ज नहीं हो पाया था। इससे संबंधित लिखित आवेदन रांची नगर निगम कार्यालय में जमा करें। संबंधित आवेदनों पर नगर आयुक्त से बात कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। रांची नगर निगम ने नववर्ष पर सब्जी विक्रेताओं को सौगात दी है,  परंतु जिन्हें हड़बड़ी थी उन्होंने आनन-फानन में नागाबाबा वेजिटेबल मार्केट का उद्घाटन कर दिया। मौके पर उप नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन, सहायक नगर आयुक्त ज्योति कुमार समेत रांची नगर निगम के कई कर्मचारी उपस्थित थे।