TRS vs BJP

    Loading

    हैदराबाद. तेलंगाना में मुनूगोड़े सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना का रविवार को परिणाम आ गया। जिसमें सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने बड़ी जीत दर्ज की। टीआरएस उम्मीदवार कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी ने भाजपा के कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को 10 हजार अधिक वोटों से हराया है। इस जीत के बाद टीआरएस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय में जश्न मना रहे हैं।

    TRS के गुंडों ने प्रचार नहीं करने दिया

    वहीं, भाजपा के उम्मीदवार राजगोपाल रेड्डी ने के चंद्रशेखर की सरकार पर उन्हें धमकाने और हमला करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा, “राज्य सरकार ने अपनी ताकत का इस्तेमाल किया और हमें धमकाया, इस तरह टीआरएस की जीत हुई। पुलिस अधिकारी केसीआर के हाथ में, टीआरएस के गुंडों ने हमें प्रचार नहीं करने दिया, हम पर हमला हुआ। हमें धमकी दी गई थी कि अगर हमने पार्टी नहीं बदली तो हमारे खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इन चुनौतियों के बावजूद हम लड़े, टीआरएस की नकली जीत है, भाजपा जीत रही थी। हम मुनूगोड़े जनता के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन गलत तरीके से वोट पाने वालों को हम स्वीकार नहीं करते।”

    पैसे और शराब से मतदाताओं को खरीदना चाहती थी भाजपा

    उधर, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव भाजपा पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “टीआरएस पार्टी का समर्थन करने के लिए मुनूगोड़े के लोगों का हार्दिक धन्यवाद। यह उपचुनाव मुनूगोड़े के लोगों पर दिल्ली के मालिकों गृहमंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा थोपा गया था। उन्होंने कहा, “हमारी रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने सैकड़ों करोड़ और रुपये खर्च किए ताकि उनका उम्मीदवार गलत तरीके से जीत सके। पैसे और शराब से वे मुनूगोड़े के मतदाताओं को खरीदना चाहते थे।”

    93% हुआ मतदान

    नलगोंडा जिले की मुनूगोड़े विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव की मतगणना की प्रक्रिया रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। मतगणना 15 चरणों में पूरी हुई। इस उपचुनाव में 93 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था। अगस्त में कांग्रेस विधायक कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी।