cid-raid-at-fisherman-house-in-malda-1-30-crore-notes-found-from-dilapidated-house
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 50 करोड़ रुपये से अधिक रुपये बरामद होने के बाद अब मालदा जिले के गाजोल में नोटों की गड्डियां मिली हैं। सीआईडी ने गाजोल में एक मछुआरे के घर पर छापा मारा, जहां तलाशी के दौरान एजेंसी ने 1 करोड़ 30 लाख रुपये बरामद किए। वहीं, नोटों को गिनने के लिए मशीन लाई गई है। 

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मछली कारोबार से जुड़े मछुआरे का नाम जयप्रकाश साहा है। वह विभिन्न जलाभूमि और तालाबों को पट्टे पर देकर मछली व्यवसाय करता है। हाल में गिरफ्तारी के दौरान उसका नाम सामने आया था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस सीआईडी की पूरी मदद कर रही है। कोई अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

    सीआईडी के विशेष अधीक्षक ने कहा कि, हमें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ने अपने घर में काफी नकदी रखी है, जो नशीले पदार्थों की तस्करी के एक मामले से जुड़ा है। आगे की जांच जारी है। 

    घर का मालिक के पास से करोड़ों रुपये मिले

    उल्लेखनीय  है कि, जिस घर से नोटों की गड्डियां बरामद की गई हैं। वह घर जर्जर था, घर के सामने लोहे का छोटा गेट है और वह एक मंजिला मकान हैं। घर पर प्लास्टर भी नहीं है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि, सीआईड़ी रेड में उस घर का मालिक के पास से करोड़ों रुपये मिले हैं। 

     अवैध लेनदेन का आरोप

    गौरतलब है कि, पुलिस ने इससे पहले गंगारामपुर में एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया था। उन पर अवैध लेनदेन का भी आरोप लगाया गया था। बताया जा रहा है कि, वह व्यक्ति जयप्रकाश का रिश्तेदार है। उन पर आरोप है कि, जयप्रकाश को सीमा पार से गौ तस्करी समेत कई तरह की तस्करी से पैसे मिलते थे।