Kanpur Faraz Ahmed Tattoo Artist Ayodhya Ram mandir
फ़राज़ अहमद

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: 22 जनवरी (22 January) का पूरे देशभर के लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Lord Ram Pran Pratishtha) कार्यक्रम की पूरे देश में उत्साह और खुशी का माहौल बना हुआ है। बहुत से लोग भगवान राम (Lord Ram) के लिए अनोखी चीज़े कर रहे हैं। कोई उन्हें तरह-तरह की भेंट चढ़ा रहा है तो कोई अनोखे तरीके से उनका स्वागत कर रहा है। इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसे मुस्लिम (Muslim) शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद खास अंदाज़ में प्रभु राम के मंदिर बनने की ख़ुशी जाहिर कर रहा है। इस शख्स का नाम फराज़ अहमद (Faraz Ahmed) है और यह कानपूर (Kanpur) का टैटू आर्टिस्ट (Tattoo Artist) है। 

बहुत से लोग हैं, जो अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करते आए हैं। कई लोगों ने तो ये भी कह दिया कि राम मंदिर बनने से एक विशेष समुदाय को बहुत दिक्कत है। लेकिन, फराज़ अहमद ने यह साफ़ कर दिया कि भारत एक है और यहां के लोग हर चीज़ का स्वागत धूमधाम से करते हैं। कानपूर के फराज़ ने राम मंदिर बनने की ख़ुशी में यह ऐलान किया है कि वह 51 हज़ार लोगों के हाथ में फ्री में राम नाम का टैटू बनाएंगे। 

फराज अहमद बताते हैं कि वह लंबे समय से टैटू बना रहे हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों की आस्था को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया है कि वह हिंदू मुस्लिम भाईचारे की एक ऐसी मिसाल पेश करेंगे, जिससे देश और समाज में फैलने वाले सांप्रदायिक मामलों पर विराम लग सके।

फराज के अनुसार, वह पहले 22 जनवरी तक ही इस फ्री स्कीम को लागू रखना चाहते थे। लेकिन अब उमड़ी भीड़ को देखते हुए उन्होंने इस स्कीम को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। एक व्यक्ति के टैटू बनाने में लगभग 1400 रुपये का खर्च आता है, लेकिन भगवान राम का मंदिर बन रहा है इसलिए वह इसे फ्री में बना रहे हैं। जिसे उन्होंने समर्पण का नाम दिया है।