PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वाराणसी (Varanasi) के काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा- अर्चना की। दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए CM योगी आदित्यनाथ ने आज अंधेरे में बाबा काल भैरव की आरती उतारी। CM योगी ने बाबा विश्वनाथ का दूध और गंगा जल से अभिषेक किया। वाराणसी के पुलिस लाइन थाना रतिया में निर्माणाधीन आवासों के निरीक्षण के दौरान वहां इंतजार में खड़े बच्चों को सीएम योगी ने चॉकलेट (chocolates) बांटी। इस दौरान वह बच्चों से बातें भी करते नजर आए। चॉकलेट पाकर बच्चों में काफी उत्साह दिखा। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में G20 प्रतिनिधियों के साथ कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने वाराणसी में खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र का निरीक्षण भी किया। शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे CM योगी ने कचहरी स्थित सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया। इसके बाद योगी आज दर्शन करने मंदिर पहुंचे। फिर पुलिस लाइन से राजकीय विमान से लखनऊ के लिए रवाना हुए।

इससे पहले योगी ने शुक्रवार की देर रात वाराणसी के डेवलपमेंट प्राेजेक्ट्स की समीक्षा बैठक की थी। भुल्लनपुर स्थित 34वीं PAC में 8 करोड़ 63 लाख रुपए से बन रहे मल्टी परपज हॉल और थाना रोहनिया में 1 करोड़ 15 लाख की लागत से निर्माणाधीन 32 बेड बैरकों का निरीक्षण किया। PAC कैंपस में छोटे बच्चों को चॉकलेट भी बांटी। साथ में बच्चों को पुचकारते हुए उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में पूछा।