Ayodhya Temple

Loading

अयोध्या: अयोध्या में मंगलवार की शाम को राम जन्मभूमि परिसर के गेट नंबर 10 के पास वीडियो बनाते हुए एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि राम जन्मभूमि परिसर के गेट नंबर 10 के पास एक व्यक्ति को पकड़ा गया, जब वह बाइक चलाते हुए अपने हेलमेट में कैमरा लगा कर वीडियो बना रहा था।

उसने बताया कि सुरक्षा बलों ने संदिग्ध युवक को मौके पर ही पकड़ लिया जिसकी पहचान छत्तीसगढ़ के निवासी भानू पटेल के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपी जिस बाइक पर सवार था, उस पर छत्तीसगढ़ नंबर लगा हुआ था। पुलिस के मुताबिक खुफिया एजेंसियां संदिग्ध युवक से राम जन्मभूमि थाने में पूछताछ कर रही हैं।

 22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को होने वाली है। इसके लिए मंदिर में जोर-शोर तैयारियां चल रही है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की सभी तैयारियां 15 जनवरी तक पूरी कर ली जाएंगी। प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजा 16 जनवरी को शुरू होगी जो 22 जनवरी तक जारी रहेगी। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे।