Chandrashekhar Azad
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) का ऐलान हो गया है। वैसे सूबे में प्रमुख मुकाबला बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) के बीच है। इन सब के बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मिलने पहुंचें हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही गठबंधन का ऐलान हो सकता है। 

    वहीं खबरें हैं कि भीम आर्मी चीफ और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर कई दिनों से बातचीत हो रही थी। अब चंद्रशेखर सपा के दफ्तर पहुंचें हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि सब फाइनल हो गया है। आजाद ने पहले ही एक बयान में कहा था कि उनकी पार्टी ने तय किया है कि गठबंधन के साथ चुनाव में उतरना चाहिए। 

    वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव लगातार कहते आ रहे हैं कि वह छोटे दलों के साथ गठबंधन कर बीजेपी को चुनौती देंगे। मौजूदा समय में अखिलेश की पार्टी सपा का सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, एनसीपी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी), अपना दल (कमेरावादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी के साथ गठबंधन है। ऐसे में अगर चंद्रशेखर के आने से सपा पश्चिमी यूपी में दलित-मुस्लिम-जाट का मजबूत कॉम्बिनेशन बना सकती है।