यूपी चुनाव में बीजेपी ने लगाई पूरी ताकत, पीएम मोदी आज बनारस में करेंगे इन प्रोजेक्ट का उद्घाटन

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर बीजेपी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज एक बार फिर वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे। पीएम इस दौरान  870 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास सहित कई अन्य चीजों को हरी झंडी दिखाएंगे। मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। 

    ज्ञात हो कि पीएमओं की तरह से जारी बयान के अनुसार मोदी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और इलाके के किसानों के लिए ‘बनास डेयरी संकुल’ की आधारशिला रखने वाले हैं। बनारस में मोदी का दो घंटे का प्रोग्राम है। प्रधानमंत्री मोदी बनारस की कुछ योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही यहां जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

    गौर हो कि मोदी वाराणसी के कारखियां में यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी संकुल की आधारशिला रखने वाले हैं। साथ ही वे बनास डेयरी से जुड़े 1.7 लाख से अधिक दूध उत्पादकों के बैंक खातों में करीब 35 करोड़ रुपये का बोनस डिजिटल माध्यम से भेजेंगे।

    खबर है कि मोदी अपने दौरे के दौरान कई शहरी विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे। इसमें पुरानी काशी के वार्डों के पुनर्विकास की छह परियोजनाओं, बेनियाबाग में पार्किंग और पार्क, दो तालाबों का सौंदर्यीकरण, स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 720 स्थानों पर निगरानी कैमरों सहित कई चीजों का समावेश है।

    PM नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी पर वाराणसी के एसपी अमित कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री का बनारस में कार्यक्रम है। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया गया है जिसकी जानकारी मीडिया के माध्यम से दी गई है। जिससे लोगों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े।