Mayawati
Photo ANI

    Loading

    लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती (BSP Chief Mayawati) ने उनको राष्ट्रपति बनाए जाने संबंधी समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) के बयान को खारिज करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि वह देश की प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनना पसंद करेंगी और राष्ट्रपति बनने का सपना कभी नहीं देख सकतीं। मायावती ने यहां एक बयान में यह बात कही। 

    उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा पर भाजपा को अपना वोट दिलाने का आरोप लगाया है,जो पूरी तरह से मनगढंत है बल्कि सच्चाई यह है कि सपा की वजह से ही भाजपा सत्ता में लौटी है। मायावती ने कहा कि वह देश के दबे-कुचले लोगों को अपने पैरों पर खड़ा करने का कार्य देश का राष्ट्रपति बनकर नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री या देश की प्रधानमंत्री बनकर ही कर सकती हैं, इसलिये सपा के लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिये उन्हें राष्ट्रपति बनाने का जो सपना देख रहे हैं, उसे वह भूल ही जाएं। 

    गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को मैनपुरी में संवाददाताओं से बातचीत में कहा था ”बसपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव में अपना वोट भाजपा को हस्तांतरित कर दिया। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा मायावती को राष्ट्रपति बनाती है या नहीं।” 

    मायावती ने सपा पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘ तमाम गठबंधन करने के बावजूद सपा सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। अब जनता को एहसास हो चुका है और अब वह आगे किसी भी चुनाव में सपा के बहकावे में नहीं आएगी। ऐसे में सपा अब कभी उत्तर प्रदेश की सत्ता में नहीं लौटेगी, इसीलिये वह (अखिलेश) अब विदेश भागने की फिराक में हैं, जहां उन्होंने पहले से ही अपना काफी ‘बंदोबस्त’ कर लिया है।”