up-stf-arrested-abdul-majeed-from-lucknow-incriminating-literature-related-isis-recovered-uapa-act

    Loading

    लखनऊ: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सक्रिय कार्यकर्ता अब्दुल माजिद को  उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल माजिद (Abdul Majeed) पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। एसटीएफ की पूछताछ में उसने कई सदस्यों के नाम बताए हैं। अब्दुल माजिद से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और पीएफआई और आईएसआईएस से जुड़ा आपत्तिजनक साहित्य जप्त किया गया है। 

    एसटीएफ (STF) अधिकारी के मुताबिक, अब्दुल माजिद काकोरी का रहने वाला है। उसे आतंक विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के वजहस इ अरेस्ट किया गया था। जमानत पर रिहा होने के बाद वह पीएफआई के लिए काम कर रहा था। जैसे ही एसटीएफ को इसकी जानकारी मिली उन्होंने उसे विभूतिखंड इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ एसटीएफ के इंस्पेक्टर ने विभूतिखंड थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

    मिली हुई जानकारी के अनुसार,  अब्दुल मुस्लिम युवाओं को भड़का कर पीएफआई का नेटवर्क बढ़ा रहा था। एनआईए द्वारा पकड़ा गया मो। वसीम उर्फ बबलू, पीएफआई का उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष है। उसने लखनऊ के साथ ही बाराबंकी, बहराइच, गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर, सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा में संगठन के नाम पर कई मीटिंग की थी। इसमें जुड़ने वाले लोगों को धर्म के नाम पर देश के माहौल को खराब करने के लिए उकसाया।