File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं। इससे देशभर में कूलर और पंखे (Fan) की डिमांड बढ़ गई है। कई लोग नए पंखे और कूलर या एसी (AC) खरीद रहे हैं। यदि आप अपने घर के लिए सीलिंग फैन (Ceiling Fan) खरीदना चाह रहे हैं, तो आप पुराने मॉडलों की तुलना में रिमोट कंट्रोल (Remote Control) वाला पंखा खरीद सकते हैं। इस समय देश भर में रिमोट से चलने वाले पंखों की मांग काफी बढ़ गई है। इस पंखे को काफी लोग खरीद (Purchase) रहे हैं। इस पंखे को बोर्ड पर जाकर चालू और बंद करने की जरूरत नहीं है। आप इस पंखे को रिमोट से चालू और बंद (On And Off) कर सकते हैं। ये सब काम आप सोफे पर बैठकर कर सकते हैं। हम अमेज़न (Amazon) पर इस समय रिमोट से चलने वाले 2 पंखे की जानकारी दे रहे हैं। जानिए इस पंखे की कीमत और खास फीचर्स…

लॉन्गवे-क्रेटा-p1-1200mm-सीलिंग-फैन

लॉन्गवे क्रेटा P1 1200mm सीलिंग फैन को 47% डिस्काउंट के बाद 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस पंखे की कीमत 3 हजार 781 रुपए है। इस पंखे को आप 97 रुपये प्रति माह की ईएमआई (EMI) पर भी खरीद सकते हैं। बैंक ऑफर्स में एयू बैंक, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईडीबीआई बैंक कार्ड के माध्यम से किए गए भुगतान पर 10% की छूट शामिल है। लॉन्गवे क्रेटा P1 1200mm सीलिंग फैन को रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी इस पंखे के साथ 3 साल की वारंटी दे रही है। ऊर्जा की बचत के लिए इस पंखे को 5 स्टार रेटिंग (5 Star Rating) दी गई है। एक्सचेंज ऑफर में 500 और कम किए जा सकते हैं।

Havells-एम्ब्रोस-1200mm-छत-पंखा

Havells Ambrose 1200mm सीलिंग फैन की कीमत 5,880 रुपये है। लेकिन, इस पर 42% का डिस्काउंट देने के बाद इस पंखे को अमेजन से 3,399 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। इस पर ईएमआई का ऑप्शन भी उपलब्ध है। ईएमआई के लिए हर महीने सिर्फ 162 रुपये देने होते हैं। बैंक ऑफर्स में एयू बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) कार्ड के माध्यम से किए गए भुगतान पर 10% की छूट शामिल है। Havells Ambrose 1200mm सीलिंग फैन रिमोट कंट्रोल। कंपनी 2+1 साल की वारंटी भी देती है। ऊर्जा की बचत के लिए इस पंखे को 5 स्टार रेटिंग दी गई है।