BSNL
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: सरकारी स्वामित्व टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटरों से टैरिफ बढ़ोतरी के बाद यूजरर्स को आकर्षित करने के लिए नए ऑफर (BSNL New Offers) पेश कर रही है। अब, बीएसएनएल 30 दिनों के लिए 5GB अतिरिक्त डेटा (5GB data) दे रहा है यदि दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटरों के ग्राहक बीएसएनएल में स्विच करते हैं। 

    यह ऑफर 15 जनवरी 2022 तक के लिए है। मुफ्त डेटा 30 दिनों के लिए होगा। बीएसएनएल ने ट्विटर पर लिखा कि मुफ्त 5GB डेटा 30 दिनों के लिए या करंट प्लान की वैधता तक के लिए होगा। बीएसएनएल को यूजरर्स को अपने मौजूदा ऑपरेटरों से स्विच करने और सोशल मीडिया पर उनके स्विच करने का कारण साझा करना होगा। 

    यूजरर्स को ट्विटर और फेसबुक पर हैशटैग #SwitchToBSNL का उपयोग करना होगा और अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने के लिए बीएसएनएल में स्विच करने का सबूत देना होगा। यूजर्स को आगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बीएसएनएल को टैग करना होगा और ऑपरेटर को सोशल मीडिया हैंडल पर फॉलो भी करना होगा।

    यूजर्स को मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) के जरिए सरकारी ऑपरेटर के पास स्विच करना होगा। बीएसएनएल ने अपने नियम और शर्तों में उल्लेख किया है कि यूजरर्स को अपने ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट शेयर करना होगा। उपयोगकर्ता अपने मोबाइल नंबर के साथ 9457086024 पर सीधे मैसेज या व्हाट्सएप पर भी स्क्रीनशॉट भेज सकते हैं।

    बीएसएनएल मार्च 2022 तक मुफ्त 4 जी सिम दे रहा है और नोट किया है कि यूजरर्स उसी नंबर का उपयोग करके पोर्ट आउट कर सकते हैं। यह 31 मार्च, 2022 तक मुफ्त 4G सिम कार्ड दे रहा है। टेल्को ने अभी तक केरल टेलीकॉम सर्किलों में इस ऑफर को लागू कर दिया है और अन्य टेलीकॉम सर्किलों में भी इस ऑफर का जल्द विस्तार करने की संभावना है। बीएसएनएल में स्विच करने के इच्छुक यूजरर्स को केवल प्रीपेड प्लान की रिचार्ज राशि के लिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के भुगतान करना होगा।

    इसके अलावा, बीएसएनएल ने अब वार्षिक प्रीपेड प्लान की वैधता को 15 जनवरी तक बढ़ा दिया है। बीएसएनएल अपने 2399 रुपये के प्लान के साथ 90 दिनों की विस्तारित वैधता देगा जो कि 455 दिनों तक आता है। योजना के लाभों के लिए, यह असीमित कॉल के साथ 3GB दैनिक डेटा और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। यह मुफ्त रिंगटोन और इरोज नाउ मनोरंजन सेवाएं भी प्रदान करता है। यह ऑफर प्रमोशनल है और सभी टेलीकॉम सर्किलों में 15 जनवरी, 2022 तक वैध रहेगा।