PIC: Twitter
PIC: Twitter

    नई दिल्ली: भारतीय टेक बाजार (Indian Teck Market) में जिस फोन का बहुत लंबे समय से इंतज़ार था, आख़िरकार वह लॉन्च हो ही गया है। हम बात कर रहे हैं, Asus ROG Phone 6 सीरीज की, जिसके तहत कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन (Asus New Gaming Smartphones) को भारत में लॉन्च किया है, Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro है। इन दोनों स्मार्टफोन का लोग काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। यह दोनों दोनों गेमिंग स्मार्टफोन हैं और क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर से लैस हैं। 

    Asus ROG Phone 6 and Asus ROG Phone 6 Pro Price

    Asus ROG Phone 6 के 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वैरिएंट को भारत में 71,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। जबकि, Asus ROG Phone 6 Pro के 18 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 89,999 रुपये रखी गई है। हालांकि, इस स्मार्टफोन की बिक्री की जानकारी फ़िलहाल नहीं है, कंपनी सोशल मीडिया के ज़रिए इस स्मार्टफोन के उपलब्धता के बारे में बताएगी। Asus ROG Phone 6 को दो कलर फैंटम ब्लैक और स्टॉर्म व्हाइट कलर ऑप्शन और Asus ROG Phone 6 Pro को स्टॉर्म व्हाइट कलर में भारत में पेश किया गया है।

    Asus ROG Phone 6 Series Processor 

    Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8+ gen 1 SoC से लैस हैं। जिसे एड्रेनो 730 जीपीयू का सपोर्ट मिला है। Asus ROG Phone 6 12 जीबी से 18 जीबी की LPDDR5 रैम के साथ आता है। आसुस ने दोनों स्मार्टफोन में Game Cool 6 कूलिंग सिस्टम लगाया है। कंपनी का दावा है कि इससे परफॉर्मेंस में 10 डिग्री सेल्सियस तक सुधार होता है।

    Asus ROG Phone 6 Series Battery and Display 

    Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro में 6.78 इंच का फुल-एचडी+ सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले है। जबकि पावर बैकअप के लिए दोनों स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट (बॉक्स में 30W चार्जर) के साथ आती है। Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, Wi-Fi डायरेक्ट, ब्लूटूथ v5.2, NFC और दो USB टाइप-सी पोर्ट हैं। 

    Asus ROG Phone 6 Series Camera

    कैमरे की बात करें तो ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल सोनी IMX766 के साथ आता है। इसमें 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद रहेगा।