PIC: @nothing/Twitter
PIC: @nothing/Twitter

    नई दिल्ली: Nothing Phone (1) स्मार्टफोन के लॉन्चिंग डेट का ऐलान हो चुका है। कंपनी अपने इस मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर 12 जुलाई को भारत (India) में पेश करेगी। इसी दिन यह स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में भी दस्तक देगा। कंपनी ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए इस बात की जानकारी दी है। फोन को रात 8:30 बजे लॉन्च किया जाएगा। वनप्लस (OnePlus) के को-फाउंडर कार्ल पेई द्वारा स्थापित यूके स्थित टेक कंपनी कई महीनों से अपने पहले स्मार्टफोन के लॉन्च की जानकारी दे रही है। 

    Nothing Phone (1) स्मार्टफोन के लॉन्च को नथिंग के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों और वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। पिछले साल लॉन्च हुए Nothing Ear (1) TWS ईयरबड्स की शुरुआत के बाद यह स्मार्टफोन कंपनी के पोर्टफोलियो का दूसरा डिवाइस होगा।

    Specifications

    Nothing Phone (1) स्मार्टफोन से जुड़े कई लीक रिपोर्ट्स भी आ चुके हैं। जिसके अनुसार, स्मार्टफोन में ट्रांसपेरेंट डिजाइन होगा और यूज़र्स इसके आंतरिक कंपोनेंट को देख पाएंगे। इस फोन का डिजाइन नियमित स्मार्टफोन के नीरस डिजाइन से बहुत अलग होगा। फ़ोन में 6.55-inch का FHD+ OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। 

    Processor 

    Nothing Phone (1) स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन चिपसेट दिया जाएगा। वहीं रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, इसमें स्नैपड्रैगन 7 जनरल 1 प्रोसेसर हो सकता है, जो Adreno GPU, 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। 

    Battery And Connectivity 

    Nothing Phone (1) स्मार्टफोन स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4500mAh या फिर 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें वायर्ड और वायरलेस दोनों तरह की चार्जिंग मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.2, GPS और USB टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिलता है। हैंडसेट एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Nothing OS पर काम करेगा। 

    Nothing OS Launcher

    Nothing Phone (1) स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Nothing OS पर काम करेगा। बता दें कि, हाल ही में नथिंग ने एंड्रॉयड OS पर बने अपने कस्टम नथिंग OS लॉन्चर (रिव्यू) को पेश किया। ये लॉन्चर गैलेक्सी S22 और पिक्सेल फोन के लिए Google Play पर उपलब्ध है। वहीं वनप्लस यूजर्स को भी जल्द ही इसका अनुभव मिल सकता है। 

    Production In India

    टिप्स्टर्स के अनुसार, कंपनी जल्द ही स्मार्टफोन का प्रोडक्शन भारत में भी शुरू कर सकती है। हालांकि, इसकी जानकारी नहीं है कि फोन का प्रोडक्शन कहां पर होगा। ऐसे में अगर Nothing Phone 1 का प्रोडक्शन भारत में होगा, तब कंपनी इसकी कीमत कम भी रख सकती है। भारत में यह डिवाइस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ब्रांड ने Nothing Phone 1 के अनाउंसमेंट इवेंट में कहा था कि वह ऐपल का विकल्प बनना चाहते हैं।