PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Tecno ने अपना नया स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Tecno Pova 3 फिलीपींस (Philippines) में पेश किया है। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस है। यह स्मार्टफोन बजट रेंज हैं, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन्स बेहद खास हैं। यह बड़े बड़े स्मार्टफोन से मुकाबला भी कर सकता है। इसमें बैटरी के तौर पर दमदार 7000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। तो चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Tecno Pova 3 में 6.9 इंच की FHD+ LCD  डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। इस स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैन और स्टीरियो स्पीकर दिया गया है। यह एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड HiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में MediaTek Helio चिपसेट दिया गया है। स्टोरेज के लिए इस स्मार्टफोन में 4GB/64GB स्टोरेज और 6GB/128GB स्टोरेज दी गई है। वहीं इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

    Camera 

    कैमरा की बात की जाए तो Tecno Pova 3 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

    Battery 

    वहीं स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 7,000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी एक बार चार्ज होकर 48 घंटे तक चल सकती है। इनमें रिवर्स चार्जिंग और सुपर पावर सेविंग मोड दिया गया है। रिवर्स चार्जिंग फंक्शन अन्य डिवाइस के लिए 10W चार्जिंग देता है। जबकि इस स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 33W चार्जर दिया गया है। 

    Price 

    कीमत की बात करें तो, Tecno Pova 3 के टॉप मॉडल की फिलीपींस में कीमत PHP 9,399 यानी भारतीय करेंसी के अनुसार लगभग 13,909 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। Tecno Pova 3 फिलीपींस लॉन्च के बाद अन्य बाजारों में भी जल्द दस्तक दे सकता है।