File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) आज भारत में अपना सबसे खास स्मार्टफोन शाओमी एमआई 11आई (Xiaomi 11i) को लॉन्च करने वाली है। कंपनी का डिवाइस बेहद शानदार फीचर्स से लैस होगा। इस डिवाइस की माइक्रोसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर एक्टिव हो गई है, जहां इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स की जानकारी मिलती है। 

    माइक्रोसाइट के मुताबिक, शाओमी एमआई 11आई में यूजर्स को 120 वॉट फास्ट चार्जिंग मिलेगा। साथ ही इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया जाएगा।  Xiaomi 11i स्मार्टफोन का लॉन्चिंग कार्यक्रम आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। यूज़र्स इस इवेंट को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। 

    Xiaomi 11i Specifications

    Xiaomi 11i स्मार्टफोन में 6.67 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा। यह आगामी स्मार्टफोन लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डिमेनसिटी 920 प्रोसेसर दिया जाएगा, जो एलपीडीडीआर एक्स रैम के साथ आएगा। 

    Xiaomi 11i Battery 

    शाओमी 11आई स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसकी बैटरी 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

    Xiaomi 11i Camera 

    फोटोग्राफी के लिए शाओमी 11आई स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसका पहला 108MP का मेन लेंस, दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 2MP का डेप्थ लेंस होगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का कैमरा मिल सकता है।

    Xiaomi 11i Price

    शाओमी ने फ़िलहाल आगामी डिवाइस 11आई की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। जिसमें दावा किया है कि इस स्मार्टफोन को 25,000 से 30,000 रुपये की कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इस डिवाइस को कई कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।