पानी से भरे गड्ढे में गिर गया था हाथी, गांववालों ने किया रेस्क्यू …देखें Video

    Loading

    कई बार आपने जंगली जानवरों को गड्ढे में गिरते हुए देखा होगा। हालांकि कई बार इन गड्ढों में गिरने के बाद जानवरों की मौत भी हो जाती है। वहीं कई बार उनकी खुशकिस्मत होती है कि वे मशक्कत के बार बहार निकल जाते हैं। दरअसल ऐसा ही एक वाक्या सामने आया है, जहां एक हाथी गड्ढे में गिर जाता है। इसमें पानी भरा होता है, कीचड़ के कारण वो बाहर निकल नहीं पाता, ऐसे में गांववाले हाथी (Elephant Rescue Video) को बहार निकालने में मदद करते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रह है। 

    आईएफएस ने शेयर किया वीडियो

    बता दें कि, इस वीडियो को आईएफएस परवीन कासवान (Parveen Kaswan) ने शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा सुंदर लोग, अद्भुत गांव और आखिरकार उन्होनें हाथी को बचा लिया। वायरल वीडियो में देखा जा सकता हैं कि हाथी कीचड़ के कारण गड्ढे से बाहर नहीं निकल पाता है। गांववाले रस्सियों से बांधकर उसकी मदद करते हैं, पीछे एक बड़ा मजबूत डंडा लगाते हैं ताकि हाथी फिर से गड्ढे में ना गिरे और आखिरकार हाथी निकल जाता है और जंगल में भाग जाता है। वीडियो में लोग हाथी के बहार निकल जाने और अपनी मेहनत पर खुश होते नज़र आ रहे हैं। 

    इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर लाइक किया जा रहा है। लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। एक एक यूजर ने लिखा कि पहले हम ही उनके लिए दिक्कत खड़ी करें, फिर हम ही उन्हें बचाएं, हम हर क्रेडिट अपने आप को दे देते हैं।