इंसानियत: खाई में गिरी गाय, खुद की जान जोखिम में डालकर लोगों ने ऐसे किया रेस्क्यू- देखें विडियो

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में कुछ लोग ऐसे है जिन्हे देख कर एहसास होता है कि आज भी इंसानियत जिंदा है। जी हां इसका एक वीडियो हल ही में सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे।  जहां एक और कुछ असिडेंट की घटना हुई या मारामारी हुई तो लोग जान बचने के बजाय उसका वीडियो निकालते है, ऐसे लोगों के लिए यह वीडियो जरूर देखना चाहिए। दरअसल एक गाय गहरी खाई में गिरी जिसे कुछ लोगों ने मिलकर अपनी जान जोखिम में डालकर बचाया है, अब इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    दरअसल ये वीडियो Reddit पर पोस्ट किया गया है, वीडियो पोस्ट करने वाले यूजर ब्राउनबोइसपीक्स ने कहा कि इसे महाराष्ट्र के पनवेल का है। जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते है कि लोग  गाय को पहाड़ी से ऊपर खींचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें जानवर को ऊपर खींचते हुए भगवान से ताकत की गुहार लगाते हुए सुना जा सकता है।

    वे अपने मिशन में सफल हो जाते हैं और वीडियो के अंत में गाय का एक पैर रस्सी से बंधा हुआ दिखाई देता है। जिसे देख आपकी सांसों को भी ठंडक मिलेगी की आखिरकार गाय को सकुशल बचाया गया और लोगों को भी कुछ नहीं हुआ। 

     

    आपको बता दें कि ये वीडियो सोमवार को शेयर किया गया है, अब इस पोस्ट को रेडिट पर 16 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं और कई कमेंट्स भी मिले हैं।  एक यूजर ने लिखा, “क्या लुभावनी जगह है।” इंटरनेट पर जानवरों के बचाव के कई वीडियो हैं। हाल ही में एक कुएं के अंदर से एक तेंदुए को बचाया गया और जैसे ही उसे बाहर निकाला गया, वह वहां से चला गया।