pakistan

    Loading

    नयी दिल्ली. वैसे तो आपने अक्सर सफर के दौरान देखा होगा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करते हैं, तो कई बार बस, टैक्सी आदि के ड्राइवर अपनी गाड़ी रोककर अपने लिए कुछ ना कुछ सामान खरीद लेते हैं, लेकिन क्या हो जब ट्रेन का ही ड्राइवर ट्रेन रोककर ऐसा करने लगे तो क्या होगा? दरअसल ऐसा ही कुछ पाकिस्तान में दिखा।  जब यहां एक ट्रेन ड्राइवर ने यात्रियों से भरी ट्रेन को सिर्फ दही खरीदने के लिए ही रोकलिया । 

    पकिस्तान के संचार पत्र ‘डॉन’ की खबर के मुताबिक तेज स्पीड में ट्रेन ले जा रहे ड्राइवर को अचानक ही दही (Dahi) खाने की तलब लगी।  तब उसने भी आव देखा न ताव, रास्ते में एक कस्बा दिखने पर बीच में ही चलती ट्रेन (Train) रोककर अपने असिस्टेंट को दही खरीदने उतार दिया।  अब इस घटना ने पाकिस्तान में रेलवे की सुरक्षा और विनियमन को बढ़ा दिया है, जहां कुप्रबंधन और उपेक्षा के कारण कोई भी दुर्घटनाएं आम हैं, फिर साथ में ऐसे ड्राईवर हो तो सोने पे सुहागा। 

    इधर इस वीडियो के वायरल होने के बाद रेल मंत्री आजम खान स्वाति ने उक्त ड्राइवर और उसके सहायक को तुरंत सस्पेंड कर दिया।  उन्होंने ये भी कहा कि, “जब आप किसी ट्रेन को बीच में (पटरियों के बीच) रोकते हैं तो यह बड़ा सुरक्षा का मुद्दा बन जाता है।  सुरक्षा वैसे हमारी प्रधान प्राथमिकता है। ” रेल मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद एजाज-उल-हसन शाह ने बुधवार को AFP को बताया, हम सुरक्षा से समझौता करने वाली किसी भी चीज को कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। 

    इधर इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की जमकर  किरकिरी हो रही है।  वहीं लोग कह रहे हैं इस देश में जो नहीं हो रहा है वही कम है।  फिलहाल उक्त ट्रेन ड्राईवर को दही का स्वाद कैसा लगा, इसके बारे में अब तक पता नहीं चल पाया है।