PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Thailand Fraud Cult Leader: दुनियाभर से ऐसी कई खबरें सामने आती हैं, जिन्हें जानकर सबके होश (Shocking News) उड़ जाते हैं। वहीं दुनियाभर में कई ऐसे फ्रॉड बाबा (Fraud Baba) भी हैं, जो अपने ढोंग और अंधविश्वास (blind faith) फैला कर लोगों का विश्वास जीतते हैं। ऐसा ही एक फ्रॉड बाबा को थाइलैंड (Thailand) से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह बाबा अपने अनुयायियों को कहता था कि वो अपना मूत्र पीएं और मल खाएं और ऐसा करने से वह कई तरह की बीमारियों से दूर रहेंगे। 

    पुलिस ने मारा छापा

    जानकारी के अनुसार, इस ढोंगी बाबा का नाम थावी नानरा (Thawee Nanra) है, जिसकी उम्र 75 साल है। इसे पुलिस ने थाइलैंड (Thailand) के छैयाफुम (Chaiyaphum) से गिरफ्तार किया है। ये फ्रॉड बाबा छैयाफुम के एक जंगल में रहा करता था। फ्रॉड बाबा के कैंपसाइट पर पुलिस ने छापा मारा, जहां उन्हें बहुत सी हैरान कर देने वाली चीज़े बरामद हुई। 

    मिली 11 लाशें 

    पुलिस को मुखबिर ने बताया कि इस बाबा के बारे में तब पता चला जब इस बाबा के पास गई एक महिला वापस नहीं लौटी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पुलिस ने इस फर्जी बाबा को पकड़ा तो बाबा के अनुयायी पुलिस के साथ भिड़ गए। लेकिन, पुलिस ने बाबा थावी नानरा को गिरफ्तार किया। वहीं रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि, इस फर्जी बाबा के आश्रम से करीब एक दर्जन से ज्यादा अनुयायियों के साथ ताबूतों में 11 लाशें मिलीं। 

    PIC: Dailymail

    कड़ी सजा मिलने की उम्मीद 

    इन लाशों को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि, ये लाशें फ्रॉड बाबा के अनुयायियों की हो सकती हैं। वहीं ये बाबा अब तक पुलिस के चंगुल से इसलिए बचा रहा, क्योंकि इसका आश्रम शहर से दूर घने जंगल में था। रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि, फर्जी बाबा के अंधविश्वास का ये काला कारनामा कई सालों से यहां चल रहा है और पुलिस को मिले गंभीर सबूतों से बाबा को कड़ी सजा मिलने की भी उम्मीद है।