प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह के सिखने (Learning) योग्य चीज़े देखने मिलती है। आज कल लोग नई चीज़े सिखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। कई तरह के लर्निंग वीडियो (Learning Video) सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। जिन्हें देखकर लोग नई चीज़ें सीखते हैं, लेकिन दिल्ली से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। 

    दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली (Delhi) में यूट्यूब वीडियो देख रस्सी कूदना (Skipping) सीख रहे एक 9 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत (Boy Dies While Jumping Rope) का मामला सामने आया है। बच्चे के गले में रस्सी फंसाने के बाद उसका डैम घुट गया और इसी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस इस घटना को हादसा मानकर चल रही है। 

    यह घटना दिल्ली के न्यू उस्मानपुर थाना स्थित करतार नगर इलाके की है। असल में हुआ कुछ ऐसा, बच्चा यूट्यूब में वीडियो देखकर रस्सी कूदना सिख रहा था। तभी रस्सी का एक सिरा चारपाई और दूसरा उसके गले में फंस गया और मासूम ऐसा गिरा कि दम घुटने से उसकी मौत हो गई। 

    मृतक का नाम हार्दिक है और वह 5वीं क्लास में पढ़ता था। सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची और बच्चे की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि, बच्चे के परिजनों ने पोस्टमार्टम न कराने का अनुरोध किया। जिसके बाद पुलिस ने लिखा-पढ़ी कर शव परिजनों को सौंप दिया।