viral-professor-played-adult-content-during-zoom-call-class-with-students-university-sacked

वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ऑनलाइन क्लास ले रहे थे।

    Loading

    नई दिल्ली, कोरोना महामारी (Corona) के कारण ऑनलाइन पढाई (Online Study) का चलन शुरू हो गया। वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन स्टडी का चलन लोगों को पहले काफी पसंद आया था। लेकिन, अब उन्हें इस चलन से परेशानी हो रही है। ऑनलाइन पढाई के दौरान कई लोग वीडियो बंद करना या फिर माइक म्यूट बंद करना भूल जाते है। इसके बाद कुछ ऐसा देखने और सुनने को मिलता है, जिसे देख कोई भी हैरान हो जाएं। 

    हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में कुछ ऐसा ही हुआ। ऑस्ट्रेलिया के वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी (Western Sydney University, Australia) के प्रोफ़ेसर (Professor) ने स्टूडेंट्स (Students) के सामने ऑनलाइन क्लास (Online Class) में कुछ ऐसा किया, जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। 

    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ऑनलाइन क्लास ले रहे थे। फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स की क्लास चल रही थी। लेक्चर में दो प्रोफेसर और स्टूडेंट्स जुड़े हुए थे। काफी देर पढ़ाने के बाद एक प्रोफेसर ने कुछ देर ब्रेक लेने का फैसला किया। इस दौरान उनसे एक बड़ी गलती हो गई।

    प्रोफ़ेसर ने ब्रेक लेने के दौरान प्रेजेंटेशन वाले ऑप्शन को बंद नहीं किया। इतना ही नहीं उन्होंने अपना कैमरा भी बाद नहीं किया। जैसे ही ब्रेक शुरू हुआ, वैसे ही प्रोफ़ेसर ने एक एडल्ट वेबसाइट (College lecturer opened adult website by mistake) खोल ली। इस वेबसाइट में एडल्ट कंटेंट क्रिएटर्स से जुड़े वीडियोज दिखाई दे रहे थे। प्रेजेंटेशन का ऑप्शन शुरू होने के कारण प्रोफ़ेसर जो देख रहा था, वो सब स्टूडेंट्स  की स्क्रीन पर दिखने लगा। अचानक से ऐसे वीडियो देख स्टूडेंट्स हैरान रह गए। 

    जब इस बात की खबर यूनिवर्सिटी प्रशासन तक पहुंची, तब सब लोग दंग रह गए। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तत्काल प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो, एक स्टूडेंट्स के पिता ने बताया कि, उनकी बेटी इस बात से बहुत नाराज और दुखी है। वह उस कॉलेज में पढ़ना नहीं चाहती। पिता का कहना है कि बेटी अपने प्रोफेसर को माता-पिता के पद के बराबर मानती है। वहीं, उनके द्वारा ऐसी हरकत हो जाने से वो काफी आहत है।