viral video A man assaulted a Divyang sitting on a scooty, the woman broke the vehicle

कुछ इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    Loading

    नई दिल्ली, सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं, जो लोगों को झकझोर कर रख देते हैं। इस तरह के वीडियो को देखने के बाद सवाल खड़ा होता है कि इंसान इतना क्रूर कैसे हो सकता है। कुछ इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्कूटी (Scooty) पर दिव्यांग (Divyang) शख्स बैठा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ एक शख्स  हाथ में लाठी लिए उसकी पिटाई करता जा रहा है।

    दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे इस वीडियो को यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर शेयर किया है। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्वीटर पर वीडियो शेयर कर लिखा, ‘नफरत के इस दौर में हम किस मुकाम पर आकर खड़े हो गए है, इस पर पुनः चिंतन की जरूरत है..’

    ये तस्वीरें इंसानियत को शर्मसार करने वाली है

    गौरतलब हो कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे शख्स दिव्यांग की निर्ममता से पिटाई कर रहा है। उसी दौरान एक महिला भी लाठी लेकर वहां पर पहुंचती है और स्कूटी को तोड़ने लगती है। इन सभी के बीच असहाय दिव्यांग शख्स बेबस हो कर सब देखते रहता है।

    बता दें कि इस पूरे घटना की जानकारी अब तक नवभारत के पास नहीं आई है। न तो पिटाई की वजह पता चला है। लेकिन श्रीनिवास बीवी के ट्वीट को देखने के बाद सवाल यही उठता है कि कानून को हाथ में लेने का हक किसी को नहीं है। न्याय के लिए कानून का सहारा लिया जा सकता है।